अजब ग़ज़ब रोचक

चलिए जानते हैं बिटकॉइन से घर बैठे आसानी से पैसे कैसे कमाया जा सकता है

 चलिए जानते हैं बिटकॉइन से घर बैठे आसानी से पैसे कैसे कमाया जा सकता है | Bitcoin Earning Hindi

आजकल हम सभी देख रहे हैं कि दुनिया कहां से कहां चली गई है हर कोई चाहता है कि हम आसान तरीका से पैसे कमा ले, अगर आप भी चाहते हैं आसानी से घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट की मदद से पैसे कमाना तो आप आसानी से  बिटकॉइन की मदद से पैसे कमा सकते हैं।

सबसे पहले हम जानेंगे कि बिटकॉइन होता क्या है?

जैसा कि हम सभी जानते हैं बिटकॉइन डॉलर की तरह ही एक करेंसी रुपए होते हैं तो सबसे पहले हम जानेंगे कि बिटकॉइन का उपयोग कहां पर किया जाता है और BitCoin हम कैसे कमा सकते हैं।Bitcoin, Cryptocurrency, Digital, Money, Electronic,Bitcoin Earning Hindi

चलिए जानते हैं एक Bitcoin की वैल्यू कितनी  होती है

बिटकॉइन ज्यादातर ये बसिकैल्ली पेमेंट करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है  Bitcoin से आप पेमेंट रिसीव कर सकते हैं और किसी को आप भेज भी सकते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं एक बिटकॉइन का वैल्यू आज के टाइम में  888562.72 रूपए होता है और कभी-कभी इससे कम ज्यादा भी हो सकता है। है

हमारे इंडियन रूपए के के अनुसार 1 बिटकॉइन लगभग 888562.72 रूपए के बराबर होते हैं। लेकिन जैसा आप कहीं पर देखते हैं कि  बिटकॉइन 2013 में 400$ से भी कम था और 2014 में 1000 $ से ऊपर नीचे होता रहता है बिटकॉइन मे कभी कभी बदलाव होता ही रहता है।

सबसे पहले जानेंगे कि बिटकॉइन होता क्या है और BitCoin  कैसे कमाए जा सकता है ,और इसे कैसे खरीद सकते है (Bitcoin Earning Hindi)

अगर आप भी कम से कम आना चाहते हैं तो बिटकॉइन से आप आसानी से दो-तीन तरीके से कमा सकते हैं सबसे पहले तो आप एक bitcoin directly 656$ में खरीद लीजिए फिर जब बिटकॉइन का रेट ज्यादा होगा तो आप उसे सेल कर सकते हैं यानी किसी दूसरे के हाथों बेच भी सकते हैं उसे आपको अच्छा खासा पैसा इनकम हो सकता है।

जैसे कि हम किसी चीज को ₹10 में खरीदते हैं और ₹20 में बेच देते हैं सेम उसी तरह अगर हम एक बिटकॉइन 656 $ का खरीदते हैं और फिर कुछ दिन के बाद उससे ज्यादा प्राइस यानी  756 $ मैं बेच देते हैं तो हमें सीधा 100$ बिटकॉइन का फायदा होता है और 100$ भारतीय रूपए में लगभग 6700 रूप यह होता है।Woman, Young, Adult, Finance, Cryptocurrency, Bitcoin,Bitcoin Earning Hindi

दूसरा तरीका प्रोडक्ट को सेल करके

अगर आप दूसरे तरीके से बिटकॉइन कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आप किसी भी सामान को सेंड कर सकते हैं यानी देख सकते हैं और उसके बदले आपके अकाउंट में बिटकॉइन आ जाएगा।अगर  बिटकॉइन का रेट बढ जाता है तो आप Bitcoin को ज्यादा रेट में भेज भी सकते हैं। इससे आपको अच्छा खासा इनकम हो जाएगा तो आप इस तरह से घर बैठे बिटकॉइन से भी कमा सकते हैं।

जाने बिटकॉइन खरीदने का आसान तरीका

अगर आप बिटकॉइन खरीदना  चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको एक्सचेंज की जरुरत पङती है जिससे आप अपनी मुद्रा के बदले बिटकॉइन  भी ले सकते हैं भारत में भी ऐसी कुछ जगह है जहां से आप मुंद्रा एक्सचेंज कर सकते है और आप बिटकॉइन आसानी से खरीद और बेच कर अच्छा पैसे कमा सकते हैं।

आगे पढ़े महिलाओं के बारे में ऐसे रोचक तथ्य जिनको सुनकर आप रह जाएंगे दंग

Related Articles

Back to top button