अजब ग़ज़ब रोचक

क्या आप ने कभी देखा है लाल गुलाब के फूल पर बैठे दुर्लभ ब्लू पिट वाइपर सांप को, नही तो यहाँ देखे

ब्लू पिट वाइपर सांप : दुनिया में सांप ही एक ऐसा जीव है जिसे देखकर इंसान सबसे ज्यादा डरता है। सांप को देखकर अच्छे-अच्छे साहसी लोग को भी पसीना आ सकता है। हालांकि बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि सांप की कई ऐसी दुर्लभ प्रजातियां है, जो धरती पर पाए जाती हैं। और ये देखने में बहुत ही खूबसूरत होते हैं। इनके पास जो आकर्षण और खूबसूरती होती है वह किसी अन्य दूसरे जीव जंतु में शायद ही देखने को मिलती हो। आज हम जानेंगे ऐसे बेहद दुर्लभ ब्लू पिक वापपर सांप को जो लाल गुलाब के फूल पर बैठा नजर आ रहा है। 


अभी हाल में ही सोशल मीडिया साइट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया साइट् ट्विटर पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक लाल गुलाब के फूल पर नीले रंग के सांप का एक बच्चा गुलाब को घेरे हुए बैठा दिखाई दे रहा है। यह सांप देखने में जितना ही आकर्षक और खूबसूरत लग रहा है,  उतना ही ज्यादा खतरनाक भी है। यह पल भर में आप की जान ले सकता है। 

Gunnrosesgirl3 नाम के एक ट्विटर यूजर ने एक छोटा सा वीडियो क्लिप सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पोस्ट किया है। जिसमें सांप के बेहद दुर्लभ प्रजाति ब्लू पिट वाइपर सांप को आप देख सकते हैं। इस वीडियो में यह सांप लाल गुलाब को घेरे हुए बैठा है। देखने में लाल और नीले रंग का का कॉम्बिनेशन बहतु ही सुंदर व आकर्षक है। यह लोगों को बहुत ही आकर्षक लग रहा है। लोग इसे पसंद कर रहे हैं और इसकी तारीफ भी कर रहे हैं।

मालूम हो कि ब्लू पिट वाइपर साँप, साँप की एक बेहद दुर्लभ प्रजाति है। यह बेहद खतरनाक और जहरीली प्रजाति मानी जाती है। कहा जाता है कि इस प्रजाति के सांप बेहद आक्रामक और खतरनाक होते हैं। यह ज्यादातर इंडोनेशिया के सुंडा द्वीप  पर देखने को मिल जाते हैं। इस प्रजाति में नीले रंग के सांप को अत्यंत दुर्लभ बताया जा रहा है।

इस सांप के बारे में कहीं पर भी ज्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पत्रिका में इस सांप के बारे में काफी जानकारियां लिखी हुई हैं। पत्रिका में एक लेख में बताया गया है कि आप इस ब्लू पिट वाइपर सांप को देख तो सकते हैं लेकिन इसे छू नहीं सकते हैं। क्योंकि यह सांप बहुत ज्यादा आक्रामक व जहरीला होता है। ऐसे में आप इस खूबसूरत साँप साथ कुछ में छेड़खानी करने की सोच भी नहीं सकते हैं क्योंकि ऐसा करना आप के लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है। 

यह भी जाने : COVID-19 वैक्सीन लेने के पहले और बाद में रखे इन बातों का ध्यान

Archana Yadav

मुझे नए नए टॉपिक्स में लेख लिखना पसंद हें, मेरे लेख पढ़ने के लिए शुक्रिया आपको केसा लगा कॉमेंट करके ज़रूर बताए.

Related Articles

Back to top button