मनोरंजन की दुनिया

दिशा पाटनी के बारे में यह बातें आपको पता नहीं होंगी

चलिए जानते हैं दिशा पाटनी के बारे में कुछ रोचक तथ्य

दिशा पाटनी एक जाने-माने भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री है दिशा पाटनी अपने कैरियर का शुरुआत सबसे पहले तेलुगू फिल्म लोफर से की थी दिशा पाटनी का यह फिल्म बहुत ज्यादा चला था।

दिशा पाटनी का नाम तो हम सभी ने बहुत बार सुना है और फिल्म जगत में दिशा पाटनी को बहुत बार देखा भी है, लेकिन दिशा पाटनी के बारे में कुछ लोग बहुत बातें जानते होंगे और कुछ लोग नही भी जानते होंगे।

चलिए सबसे पहले जानते हैं। दिशा पाटनी का जन्म कहां हुआ

दिशा पाटनी का जन्म उत्तराखंड के पिथोरागढ़ में 13 जून 1992 को हुआ था। दिशा पाटनी के पिता का नाम जगदीश सिंह पाटनी है। जो कि डीएसपी ऑफिसर है। दिशा पाटनी की एक बड़ी बहन भी हैं, जिसका नाम ख़ुशबू पाटनी है। दिशा पाटनी का जन्म उत्तराखंड में तो हुआ ही लेकिन वह फिलहाल उत्तर प्रदेश के बरेली में अपने पिता जगदीश सिंह पाटनी के साथ रह रही हैं।

दिशा पटानी

दिशा पाटनी ने पढ़ाई की शुरुआत बरेली से ही की थी बताया जा रहा है कि 2011 में इंटरमीडिएड करने के बाद दिशा पाटनी पढ़ाई के लिए लखनऊ आ गई। उसके बाद लखनऊ के Amity University से बायोटेक में अपना एडमिशन करवा लिया।

दिशा पाटनी के पिता ने बताया कि दिशा पाटनी को बचपन से ही मॉडलिंग का बहुत ज्यादा शौक था। इसीलिए दिशा पाटनी ने मॉडलिंग का assignments मिलने पर B. Tech के पढाई बीच में ही छोड़ दीया। ताकि वो अपना कैरियर glamour industry में बना सके। दिशा पाटनी ने सबसे पहले अपने कैरियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी। दिशा पाटनी ने जब अपने कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी तो वो सबसे पहले मिस लखनऊ, मिस यु पी और फिर मिस नाॅर्थ चुनी गयी थी।

Anushka Shetty |अनुष्का शेट्टी के बारे में 5 आश्चर्यजनक तथ्य

उसके बाद दिशा पाटनी ने साल 2013 के पोंड’स फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया था जहां पर उन्होंने पहले रनर अप का ख़िताब भी हासिल किया।

उसके बाद दिशा पाटनी ने सबसे पहले अपने कैरियर की शुरुआत 2015 में भारत के मशहूर निर्देशक पुरी जगन्नाथ की फिल्म लोफर से शुरुआत की थी। लोगों ने इस फिल्म मे दिशा पाटनी के अभिनय को देखकर खूब तारीफ किया। इसके बाबजूद भी दिशा पाटनी के पहचान मे बढोतरी नही हुई।

उसके बाद दिशा पाटनी में अपनी पहचान बढ़ाने के लिए कैडबरी डेयरी मिल्क का भी प्रचार किया।disha-patani-in-hindi

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि दिशा पाटनी ऐसी तीसरी अभिनेत्री है जो कि बॉलीवुड में प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण की तरह अच्छे से काम कर रही है, और सफल भी रही है।

दिशा पाटनी को भारतीय क्रिकेट के सबसे अच्छे खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की जीवनी पर जो बायोपिक फिल्म ‘धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी’ बना था उसमें भी काम करने का मौका मिला था। इस फ़िल्म में दिशा पाटनी को महेंद्र सिंह धोनी की पहली प्रेमिका ‘प्रियंका’ की भूमिका में देखा गया था।

दिशा पाटनी इस फ़िल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ दिखाई दी थी। दिशा पाटनी की यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस के साथ साथ आलोचकों की दृष्टि में भी बहुत अच्छी फिल्म साबित हुई थी। इस फ़िल्म के बाद दिशा पाटनी का कैरियर एक नया रूप ले लिया।

जानकारी के अनुसार दिशा पाटनी को फ़िल्म ‘धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी’ के लिए स्क्रीन अवार्ड के तहत बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी दिया गया था। उसके बाद दिशा पाटनी का विवाद बहुत सारे लोगों लोगों के साथ उनकी उम्र को छिपाने को लेकर हो गया था।

उसके बाद दिशा पाटनी ने टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म “बाघी : ए रिबेल फॉर लव” में भी काम करना चाहती थी। लेकिन दिशा पाटनी से ज्यादा अच्छा काम श्रद्धा कपूर करती थी। इसीलिए श्रद्धा कपूर को ही इस फिल्म में अभिनेत्री के रूप में रखा गया।

उसके बाद दिशा पाटनी ने 2016 में जैकी चैन के साथ “कुंग फू योगा” नामक फिल्म बनाई थी जिस फिल्म में दिशा पाटनी का सपना था कि वह एक एयर फोर्स पायलट बने।

टाइगर श्रॉफ के बारे में 5 fact जो आपको नहीं पता होंगी

Arti Jha

मुझे नए नए टॉपिक्स में लेख लिखना पसंद हें, मेरे लेख पढ़ने के लिए शुक्रिया आपको केसा लगा कॉमेंट करके ज़रूर बताए.

Related Articles

Back to top button