नोरा फतेही (Nora Fatehi) के बारे में कुछ ऐसी बात जो आप नहीं जानते होंगे

Nora Fatehi hindi

जैसा कि हम सभी जानते हैं बॉलीवुड फिल्मों में सभी अभिनेत्री एक से बढ़कर एक है और सब अपनी अदाओं के लिए फेमस भी है ,लेकिन नोरा फतेही ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है।

वैसे तो नोरा फतेही का नाम हम सब ने तो बहुत बार  सुना है नोरा फतेही एक बॉलीवुड अभिनेत्री है। नोरा फतेही बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और विश्व की सबसे खूबसूरत डांसर है जो कि अपनी अदाओं से करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है नोरा फतेही जो कि अपनी अदाओं से बॉलीवुड में आजकल धूम मचा रखी है।

सबसे पहले हम नोरा फतेही (Nora Fatehi) के जन्म बारे में जानेंगे

Nora Fatehi image

नोरा फतेही (Nora Fatehi) का जन्म 6 फरवरी, 1992 को कनाडा में हुआ ​था। नोरा फतेही का पालन पोषण भी कनाडा में ही हुआ।  नोरा फतेही एक अच्छी एक्ट्रेस, डांसर होने के साथ ही एक अच्छी मॉडल भी है।नोरा फतेही बेली डांस के कारण बहुत ज्यादा पॉपुलर होती जा रही है बेली डांस के कारण बहुत सारे लोग नोरा फतेही के दीवाने हो गए हैं।

चलिए जानते हैं धनश्री वर्मा के बारे में कुछ रोचक तथ्य, जो आप नहीं जानते होंगे

चलिए जानते हैं ,नोरा फतेही ने कहां तक शिक्षा प्राप्त की है

नोरा फतेही ने अपना शिक्षा सबसे पहले  टोरंटो के वेस्टव्यू सेंटेनियल सेकेंडरी स्कूल से अपनी पढ़ाई की शुरुआत की उसके बाद नोरा फतेही  अपने स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए यॉर्क विश्वविद्यालय, टोरंटो में अपना दाखिला करवा ली लेकिन कुछ मजबूरियों के कारण नोरा फतेही अपना स्नातक की शिक्षा पूरी नहीं कर पाई। लेकिन नोरा फतेही का जो सपना था वो उसने पूरा कर लिया।

Nora Fatehi image

चलीऐ जानते है नोरा फतेही के कैरियर के बारे मे

नोरा फतेही बचपन से ही डांसर बनना चाहती थी और बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाना चाहती थी। नोरा फतेही ने बॉलीवुड में अपना कदम रखते ही बड़े-बङे डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स का ध्यान अपने तरफ  खींच लिया। नोरा फतेही के सेक्सी डांस हर बॉलीवुड आइटम डांसर्स के लिए एक कठिन कॉम्पटीशन माना जाता है । बॉलीवुड में अभी तक कोई ऐसी डांसर नहीं है जो कि नोरा फतेही के सेक्सी डांस का बराबरी कर सकें।

नोरा फतेही सबसे पहले बॉलीवुड में अपना कदम   “Roar: Tigers of the Sundarbans” फिल्म के साथ रखी थी। नोरा फतेही बॉलीवुड फिल्मों में अपना नाम रोशन नहीं की बल्कि बॉलीवुड के साथ-साथ तेलुगु फिल्म बनाकर भी अपना नाम रोशन की और लोगों के दिलो  पर छा गई।

Nora Fatehi

उसके बाद नोरा फतेही ने आइटम सोंग्स गाने पर भी डांस करना शुरू कर दिया।सबसे पहले नोरा फतेही आइटम सोंग्स तेलुगू फिल्म   “टेम्पर, बाहुबली और किक 2, इन सभी फिल्मों के गानों पर नोरा फतेही ने आइटम सोंग्स डांस की जिससे दर्शकों के दिलों पर छा गई।

नोरा फतेही ने अपने करियर की शुरुआत सबसे पहले कहां से की थी

नोरा फतेही   बॉलीवुड और तेलुगु फिल्म के साथ-साथ मलयालम फिल्म में भी अपनी पहचान बहुत अच्छी बना ली है। नोरा फतेही की फिल्म  डबल बैरल और कायमकुलम कोचुननि भी बहुत ज्यादा लोगों को अच्छी लगी । इसके अलावा नोरा फतेही भारतीय टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 9 में भी  पार्ट ली थी। इसके साथ ही नोरा फतेही ने बिग बॉस में 84 दिन का सफर भी पूरा की थी। नोरा फतेही का गाना “दिलबर” जो की 15 अगस्त को रिलीज़ हुआ था। उस गाने पर नोरा फतेही को एक दीन मे  20 मिलीयन व्यूज हुआ था। जो कि एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड माना जाता है। इस गाने के बाद नोरा फतेही और ज्यादा फेमश हो गई।

दिशा पाटनी के बारे में यह बातें आपको पता नहीं होंगी

Related posts