मनोरंजन की दुनिया

यह है अभिनेत्री दिशा पाटनी की स्किन केअर, डाइट प्लान, फिटनेस और खूबसूरती का राज

क्या आप अभिनेत्री दिशा पाटनी की सुंदरता का राज और उसका डेली रूटीन जानना चाहते हैं?  बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी अक्सर अपने बोल्ड लुक की वजह से चर्चा में रहती हैं। वह बहुत फिट, स्लिम और स्टाइलिश है। यह उनकी डेली की फिटनेस रूटीन की वजह से है।।इसलिए बॉलीबुड इंडस्ट्री में वह बेस्ट फिगर वाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। वह सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर भी अपने खूबसूरत पिक्चर्स अपने फैंस के लिए शेयर करती रहती हैं। 

दिशा की डेली रूटीन को फॉलो करके आप बन सकती है फिट, स्लिम और स्टाइलिश।

दिशा पाटनी (Disha Patani daily routine) का डेली का वर्कआउट रूटीन –

दिशा पटानी खुद को फिट और स्लिम रखने के लिये अपने दिन की शुरूवात योगा से करती है। वह जिम में भी वर्कआउट करती है। वह हफ्ते में 4 दिन जिम में जा कर कई तरह की एक्सरसाइज कर के खूब पसीना बहाती हैं। जिसमे कार्डियो एक्सरसाइज, रिंग डिप्स, वेट् लिफ्टिंग जैसे वर्कआउट शामिल है। वह अपनी बॉडी को फ्लेक्सीबल बनाये रखने के लिए जिम्नास्टिक, डांस और स्वीमिंग करना भी पसंद करती है।

दिशा रोजाना 30 मिनट डांस करती है और अलग अलग डांस फॉर्म सीख के खुद को अपडेट और फिट रखती हैं। वह  बॉक्सिंग भी करती है क्योंकि बॉक्सिंग से कैलोरी कक बर्न कर के मोटापे को कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

वह शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए मेडिटेशन करना भी पसंद करती हैं।

दिशा का डेली का डाइट प्लान (Disha Patani Diet plan) –

 दिशा पाटनी का डाइट प्लान बहुत फोकस्ड रहता है। वह अपने डाइट में प्रोटीन, विटामिन्स, मिनरल्स से भरपूर चीजों को शामिल करती हैं। वह ब्रेकफास्ट में दो से तीन अंडे, दूध या जूस, ओट्स, कॉर्नफ्लेक्स लेती हैं। 

लंच में वह कार्ब्स और प्रोटीन की संतुलित मात्रा लेने के लिए फ्रूट और वेजिटेबल का सलाद या ताजे फलों का जूस लेना पसंद करती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani)


 डिनर में ब्राउन राइस, हरी सब्जियों और दालों उन्हें पसंद है। फिटनेस को मेंटेन रखने के लिए वह मीठा अवार्ड करती है। लेकिन कभी-कभी और मीठा खाना पसंद करती हैं।

 दिशा को ग्रीन फ्रूट्स और वेजिटेबल्स खाना बहुत पसंद है। वह हेल्दी डाइट को फॉलो करने के लिए खाने के टाइम को भी फॉलो करती हैं।

 वह अपने फिगर को मेंटेन रखने, चेहरे को ग्लोइंग बनाने और दिन भर खुद को दिनभर हाइड्रेड रखने के लिए खूब सारा पानी पीती है। 

दिशा बताती है वो अपनी डेली की डाइट रूटीन में कभी कभी चीट डे कर लेती है और उस दिन वह अपनी पसंद का सब कुछ खाती है। एक बार एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें दिल्ली का खाना बहुत पसंद है। मालूम हो कि दिशा अपनी बीटेक की पढ़ाई के दौरान नोएडा में रहती थी।

तो आप भी दिशा की तरह फिट, स्लिम और स्टाइलिश नज़र आना चाहती है तो दिशा के डाइट और फिटनेस टिप्स से मदद के सकती है।

 

Archana Yadav

मुझे नए नए टॉपिक्स में लेख लिखना पसंद हें, मेरे लेख पढ़ने के लिए शुक्रिया आपको केसा लगा कॉमेंट करके ज़रूर बताए.

Related Articles

Back to top button