ये Workout है अभिनेता टाइगर श्रॉफ की फिटनेस का सीक्रेट

fact about tiger shroff

हीरोपंती से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपनी फिटनेस के लिए फेमस है। उन्होंने बहुत ही कम समय मे फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना लिए है। वह अपने डांस और अपने बेहतरीन स्टंट के अलावा युवाओ मे अपनी फिटनेस के लिए ज्यादा जाने जाते है। टाइगर श्रॉफ अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। वह अपने आप को फिट रखने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं। इसके लिए वह जिम में घंटों पसीना बहाते हैं साथ ही वह एक संतुलित डाइट चार्ट को भी फॉलो करते हैं। टाइगर अपने बॉडी को फिट और अपने मसल्स को tone रखने के लिए डाइट के साथ हफ्ते के हर दिन में बॉडी के लिए अलग-अलग तरह के एक्सरसाइज करते हैं। टाइगर अपनी fat परसेंटेज को कम रखने के लिए स्ट्रेंथ ट्रेनिंग पर ज्यादा निर्भर है। इसलिए उनके workout में जिमनास्टिक, मार्शल आर्ट, हाई किक, पंच जैसे वर्कआउट शामिल है।

ये है टाइगर श्रॉफ की weekly वर्कआउट रूटीन (Tiger shroff’s Workout Plan)-


सोमवार को Back Exercise –

टाइगर बैक एक्सरसाइज के लिए 4 से 8 पुल अप्स रेप्स के 12 सेट्स करते है। फिर 80-85 किलो वजन के साथ पुल down करते है। वह 100 किलो वजन का लो और वन आर्म डम्बलबेल रोल्स करते है।

मंगलवार को Chest Exercise –

chest exercise में वह फ्लैट बेंच, इंक्लाइन बेंच, डंबल प्रेस,चेस्ट फ्लाई 4-8 रेप्स के 12 सेट्स करते है।

बुधवार को Leg Exercise –

Leg exercise में वह 190 kg वजन के 4 स्कवॉट्स सेट करते है, 90kg हैमस्ट्रिंग कर्ल्स के 4 सेट, स्टेप अप्स के भी 4 सेट, बेयरबॉल्स के 4 सेट करते है

ब्रस्पतिवार को arms exercise –

arms execise में वह बेयरबेल कर्ल्स, डंबल कर्ल्स, रिवर्स कर्ल्स, क्लोज कर्ल्स, क्लोज ग्रिप सभी के 12- 12 सेट करते है।

शुक्रवार को shoulder exercise –

इस दिन टाइगर knee सोल्डर प्रेस, मिलिट्री प्रेस, रेयर फ्लाइस के 12 – 12 सेट करते है साथ ही डंबल के भी 6 सेट करते है।

शनिवार को mix exercise –

इन दिन टाइगर हेस लिफ्ट्स, स्कवॉट्स, पुशअप्स के 12-12 सेट करते है।

रविवार को abs exercise –

रविवार को टाइगर करेंचस, हैगिंग रिवर्स क्रंसेज, स्टैंडिंग और काल्फ प्रेस के 12 – 12 सेट करते है।

टाइगर श्रॉफ की डाइट (Tiger shroff’s diet) –


प्लान टाइगर श्रॉफ अल्कोहल और सिगरेट से परहेज करते हैं। वह अपने डाइट में प्रोटीन के लिए चिकन और अंडा देना पसंद करते है। हैं। अंडे में भी वह वह अंडे का सिर्फ सफेद हिस्सा लेते हैं क्योंकि अंडे का पीला हिस्सा वजन और कॉलेस्ट्रोल को बढ़ाता है। वह स्नेक्स में ड्राई फ्रूट्स और प्रोटीन शेक लेते हैं। लंच में टाइगर श्रॉफ ब्राउन राइस और चिकन पसंद करते हैं। डिनर में मछली या शेक उन्हें पसंद है।

 टाइगर श्रॉफ को मीठा बहुत पसंद है इसलिए वह अपने cheet day में पैनकेक, आइसक्रीम, बर्गर, न्यूट्रेला, कुकीज जैसी चीजें खाना पसंद करते हैं।

अगर आप भी टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी बनाना चाहते है तो हम उम्मीद करते है कि ये टाइगर का daily ruteen आप के लिए बहुत मददगार होने वाला है।

आगे पढ़े यह है अभिनेता विधुत जामवाल की फिट बॉडी और उनके फिटनेस का सीक्रेट

Related posts