मनोरंजन की दुनिया

Urvashi Rautela Beauty Secrets | अभिनेत्री उर्वशी रौतेला की खूबसूरती और उनकी फिट बॉडी का सीक्रेट

Urvashi Rautela Beauty Secrets : बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी फिट बॉडी को लेकर भी चर्चा मे रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं और अपनी

तस्वीरें अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं।

वह अपने सोशल मीडिया account इंस्टाग्राम पर अपनी फिटनेस के बारे में भी कभी-कभी चर्चा करती है। खास बात यह है कि उर्वशी किसी विशेष डाइट चार्ट को फॉलो नही करती हैं, बल्कि उनकी खूबसूरती और फिट बॉडी का राज ये कुछ फिटनेस सीक्रेट है, जो उनको खूबसूरत और आकर्षक बनाते है। वह डाइटिंग मे यकीन नही करती बस वो जंक फूड बिल्कुल नही खाती। उन्हें घर का बना खाना खाना पसंद है। उर्वशी की खूबसूरत बॉडी का सीक्रेट वर्कआउट है। दरअसल वह कई तरह के वर्कआउट को अपने डेली रूटीन मे शामिल करती है। वो कहती हैं आप को जितना भी समय मिले, रोजाना वर्कआउट करना चाहिए। वह किसी भी समय किसी भी जगह पर किसी भी सामान या बिना किसी सामान के भी वर्कआउट कर सकती है। आइये जानते है उर्वशी रौतेला के कुछ वर्कआउट और उनके फायदे के बारे में – 

Urvashi Rautela Beauty Secrets

वृश्चिकासन – Urvashi Rautela Beauty Secrets hindi

उर्वशी डेली योगा करते हैं। योग दिवस पर भी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा था कि उनकी बिकनी और फिट बॉडी का सीक्रेट योगा है। योगासन में वह विशेष रूप से वृश्चिक आसन करती हैं। वह बताती हैं कि यह योगा करने से दृढ़ निश्चय को बढ़ाने में बहुत मदद मिलती है।

माउंटेन क्लाइंबर्स

उर्वशी माउंटेन क्लाइंब करती हैं। दरअसल यह एक्सरसाइज कोर मसल्स और पैरों को मजबूत बनाने का काम करते हैं, साथ ही यह वजन को भी नियंत्रित रखती है। इसमें पैरों को बारी-बारी से आगे पीछे करके एक्सरसाइज को किया जाता है। इस एक्सरसाइज को करने के लिए टीआरएक्स बैंड का भी इस्तेमाल किया जाता है। उर्वशी का कहना है कि फिटनेस अच्छी होने से आकर्षक बॉडी तो मिलती ही है साथ ही इससे मानसिक सुकून भी मिलता है।

हैंडस्टैंड पुशअप्स –Urvashi Rautela Beauty Secrets hindi

उर्वशी अपने हाथों और कंधों की चर्बी को कम करने के लिए हैंड पर्स एक्सरसाइज को करती हैं। इस एक्सरसाइज में व्यक्ति को आपमे हाथों के बल खड़ा होकर पैरों को हवा में दीवार की तरफ करना होता हैम इसको करने से फैट बर्न होती है और शरीर पर कंट्रोल मजबूत होता है। मसल्स को मजबूत करने के लिए ये वर्क आउट बेस्ट ऑप्शन है। इसको करने से कंधों तथा ट्राइसेप्स को आकर्षक बनाने में मदद मिलती है।  कोर्टव्हील वर्क आउट – इस एक्सरसाइज से पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाती है। इससे शरीर में ब्लड सरकुलेशन बेहतर ढंग से होता है। इस एक्सरसाइज को करते में हाथों और पैरों के सहारे गाड़ी को पहिये जैसा घुमाना होता है।

बॉक्सिंग – Urvashi Rautela Beauty Secrets hindi

उर्वशी बॉक्सिंग भी करती हैं क्योंकि इससे मोटापा कंट्रोल में रहता है। शरीर के ऊपरी हिस्से, निचले हिस्से और कोर मसल्स को मजबूत बनाने में बॉक्सिंग एक अच्छी एक्सरसाइज है। इससे तेजी से कैलोरी बर्न करके वजन को नियंत्रित करने में मदद मिलती है।

गेम्स और डांस –Urvashi Rautela Beauty Secrets hindi

उर्वशी एक बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुकी है। वह अपनी फिटनेस के लिये गेम्स खेलती है, साथ ही वह बैले और जुम्बा डांस करना भी पसंद करती है।  उर्वशी किसी विशेष डाइट को फॉलो न कर के सब कुछ खाती है। वह संतुलित आहार लेती है और रोजाना नियमित रूप से वर्क आउट करती है। आप भी संतुलित आहार और रोजाना वर्क आउट कर के स्लिम, फिट और खूबसूरत दिख सकती हैं।

आगे पढ़े यह है अभिनेत्री दिशा पाटनी की स्किन केअर, डाइट प्लान, फिटनेस और खूबसूरती का राज

Archana Yadav

मुझे नए नए टॉपिक्स में लेख लिखना पसंद हें, मेरे लेख पढ़ने के लिए शुक्रिया आपको केसा लगा कॉमेंट करके ज़रूर बताए.

Related Articles

Back to top button